Delhi NCR में दिवाली से पहले ही ठंड देगी दस्तक, जाने हरियाणा में मौसम का ताजा अपडेट

By Vikash Beniwal

Published on:

aaj 22 october haryana ka mausam

Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर के निवासियों के लिए खुशखबरी है कि अगले दो दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार यह परिवर्तन दिल्ली में गुलाबी ठंड (pink-winter) की शुरुआत करेगा, जो दिवाली से पहले शुरू हो जाएगी. वर्तमान में मंगलवार को मौसम साफ रहने और दिन में धूप खिलने की संभावना है. जबकि सुबह और शाम को हल्की ठंड (mild-chill) महसूस हो सकती है.

दिल्ली में मौसम का हाल

22 और 23 अक्टूबर को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा और कोई विशेष गिरावट तापमान में नहीं आएगी. हालांकि 24 अक्टूबर से मौसम में बदलाव (weather-change) होने की संभावना है. जिससे दिन में गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि नवंबर के पहले हफ्ते से दिल्ली में हल्की सर्दी शुरू होने की संभावना है. राजधानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस (temperature-fluctuation) दर्ज किया गया है. जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

हरियाणा में मौसम की स्थिति

दिल्ली से सटे हरियाणा में भी आज मौसम साफ रहने वाला है. आईएमडी चंडीगढ़ के अनुसार 22 से 28 अक्टूबर तक हरियाणा के सभी जिलों में मौसम साफ और शुष्क (clear-dry-weather) रहेगा और इस दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. हरियाणा के अधिकतर जिलों में मंगलवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और बुधवार को भी तापमान में समान स्थिति (temperature-stability) बनी रहने की उम्मीद है.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.