Haryana Roadways: इस जिलें की छात्राओं के लिए खुशखबरी, विभाग चलाएगा हरियाणा रोडवेज की 20 बसें

By Vikash Beniwal

Published on:

good-news-for-girl-students

Haryana Roadways: महम क्षेत्र से रोहतक शहर में पढ़ने आने वाली कॉलेज की छात्राओं के लिए अब यात्रा करना और भी सुविधाजनक हो जाएगा. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आदेशानुसार जिला प्रशासन और परिवहन विभाग ने 19 अक्टूबर से महम क्षेत्र में 20 महिला बसें (special buses for female students) चलाने का निर्णय लिया है. यह निर्णय छात्राओं के आवागमन की समस्याओं को दूर करने के लिए किया गया है.

सरकारी नीति से मिलेगी राहत

यातायात महाप्रबंधक भारत भूषण गोगिया ने बताया कि सरकार की यह पहल विशेष तौर पर महम क्षेत्र से रोहतक में पढ़ाई करने आने वाली छात्राओं के लिए की गई है. इस पहल से न केवल छात्राओं को बल्कि सामान्यजन को भी पर्याप्त संख्या में बसें उपलब्ध होंगी (adequate bus services), जिससे यात्रा में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी.

पूरे बस रूट प्लान डिटेल

परिवहन विभाग ने बसों के संचालन के लिए विस्तृत रूट प्लान तैयार किया है. जिसमें महम से गांव सीसर, किशनगढ़, बलंभा, खरकड़ा, मदीना व बहुअकबरपुर से होते हुए बस रोहतक आएगी. इसी प्रकार महम से गांव भराण और मदीना होते हुए रोहतक आएगी. महम से मातो भैणी, भैणी महाराजपुर, भैरों भैणी, महम, खरकड़ा व मदीना होते हुए रोहतक आएगी.

गांव सैमाण, बडाली, महम, खरकड़ा, मदीना, बहु होते हुए रोहतक पहुंचेगी. इसी प्रकार गांव निंदाना, गुगाहेड़ी, खरक-बैंसी, लाखनमाजरा व चांदी से रोहतक तक चलेगी. इसी तरह गांव मोखरा-टेकना, बहु होते हुए रोहतक आएगी. इसी प्रकार से गांव बलंबा, खरकड़ा व मदीना होते हुए बस रोहतक आएगी.

इसी तरह गांव गिरावड़, खरैंटी, चांदी, इंदरगढ़, भगवतीपुर से होते हुए रोहतक आएगी और इसी तरह रोडवेज बस महम से गांव खरकड़ा, मदीना व बहु होते हुए रोहतक आएगी. इसी प्रकार से ये बसें इन रूटों पर वापिस जाएंगी.. इन रूट्स पर बसें सुचारू रूप से चलाई जाएंगी ताकि कॉलेज जाने वाली छात्राओं को समय पर पहुंचने में कोई असुविधा न हो.

बसों के संचालन की निगरानी

परिवहन विभाग ने बसों के सुचारू संचालन की निगरानी के लिए निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई है. ये निरीक्षक नियमित रूप से बसों की संचालन रिपोर्ट (bus operation monitoring) प्रस्तुत करेंगे. जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि बसें समय पर और निर्धारित रूट पर चल रही हैं. इससे यात्रा में कोई व्यवधान नहीं आएगा और छात्राओं को सहूलियत होगी.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.