Haryana Rajasthan Highway: हरियाणा के सिरसा से चुरु तक बनेगा नया हाइवे, इन गांवों के लोगों की हुई मौज

By Vikash Beniwal

Published on:

sirsa-to-churu-new-highway

Haryana Rajasthan Highway: नितिन गडकरी के नेतृत्व में भारतीय सरकार ने सिरसा से चूरू के बीच एक नया हाईवे निर्माण की योजना प्रस्तुत की है। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को सड़क यात्रा में काफी सहूलियत होगी। इस परियोजना के माध्यम से नोहर, तारानगर होते हुए चूरू तक का सफर न केवल सुगम होगा, बल्कि समय की भी बचत होगी।

हाईवे का उद्देश्य और महत्व

इस नई हाईवे परियोजना का मुख्य उद्देश्य इलाके में यातायात को सुगम बनाना और वाहनों की स्पीड में बढ़ोतरी करना है। यह 34 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग का हिस्सा होगा, जो सिरसा से चूरू तक फैला होगा। परियोजना का निर्माण कार्य निजी फर्म द्वारा सर्वे के बाद शुरू किया जाएगा। जिसमें यात्रा के समय में कमी और सुरक्षा में बढ़ोतरी दो प्रमुख लक्ष्य हैं।

यात्रा की दूरी में कमी और समय की बचत

इस हाईवे के निर्माण से जयपुर और दिल्ली के लिए सिरसा, चूरू, नोहर और तारानगर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के समय की बचत होगी। इससे इलाके के लोगों को आवागमन के दौरान आने वाली अडचनें कम होंगी और यात्रा करना अधिक सुविधाजनक हो जाएगा।

आर्थिक विकास में योगदान

इस हाईवे के निर्माण से क्षेत्रीय आर्थिक विकास को बल मिलेगा। नई सड़कें न केवल यातायात को बेहतर बनाएंगी बल्कि स्थानीय व्यापार को भी बढ़ावा देंगी। इससे स्थानीय निवासियों को नए रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे और क्षेत्र की समृद्धि में बढ़ोतरी होगी।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.