Haryana News: हरियाणा के इस जिलें में हटाए जाएंगे 5 रेल्वे फाटक, एलिवेटेड ट्रैक प्रोजेक्ट से आवागमन होगा आसान

By Uggersain Sharma

Published on:

kurukshetra-will-get-rid-of-5-railway-gates

Haryana News: कुरुक्षेत्र की जनता के लिए खुशखबरी है क्योंकि शहर के 5 रेलवे फाटकों से मुक्ति मिलने जा रही है. इसे सुनिश्चित करने के लिए करीब 245 करोड़ रुपये की लागत से एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. जिससे आम जनता की सुविधा में इजाफा होगा.

डबल रेलवे लाइन की तैयारी

इस नवनिर्मित एलिवेटेड ट्रैक पर जल्द ही दोहरी रेलवे लाइन बिछाई जाएगी. आज ही इस ट्रैक पर रेल पटरियों को लोड करती हुई एक ट्रेन नजर आएगी, जिसे विशेष तौर पर उतारा जाएगा. इस प्रक्रिया के बाद, अधिकारी इस ट्रैक का प्राथमिक ट्रायल करेंगे और इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजेंगे.

प्रोजेक्ट की विशेषताएं और भविष्य की योजनाएं

हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमेंट कार्पोरेशन द्वारा यह प्रोजेक्ट केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से चलाया जा रहा है. 2019 में इसका शिलान्यास हुआ था और अब इसकी पूर्णता से शहर में यातायात की सुगमता में सुधार होगा. इस ट्रैक के पूरा होने से न केवल यातायात जाम से निजात मिलेगी बल्कि यह आम लोगों के लिए समय की बचत का भी साधन साबित होगा.

Uggersain Sharma

Uggersain Sharma is a Hindi content writer from Sirsa (Haryana) with three years of experience. He specializes in local news, sports, and entertainment, adept at writing across a variety of topics, making his work versatile and engaging.