Gorakhpur Link Expressway: गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे पर जल्द ही फर्राटा भरेंगे वाहन, कम समय में पूरी होगी CM सिटी की यात्रा

By Vikash Beniwal

Published on:

Gorakhpur link expressway (1)

Gorakhpur Link Expressway: गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का निर्माण जोरों पर है. इस 91 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे का उद्देश्य गोरखपुर सहित पूर्वांचल क्षेत्र की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है. यह एक्सप्रेसवे गोरखपुर बाईपास से शुरू होकर संत कबीर नगर और अंबेडकर नगर होते हुए आजमगढ़ में समाप्त होगा.

पैकेज 1 की प्रोग्रेस

पूरे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे को दो पैकेज में विभाजित किया गया है. पहले पैकेज का निर्माण APCO इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है और मुख्य कैरिजवे का निर्माण पूरी तरह से तैयार है. इस पैकेज में चार इंटरचेंज पर भी काम चल रहा है जो शीघ्र ही पूरा हो जाएगा.

पैकेज 2 की प्रोग्रेस

पैकेज 2 का निर्माण दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है और इस पैकेज की ताजा अपडेट के अनुसार इस पैकेज का काम भी तेजी से प्रगति पर है. इस पैकेज में विशेष रूप से इंटरचेंज और टोल प्लाजा का काम प्रमुखता से चल रहा है.

टॉयलेट ब्लॉक और अन्य सुविधाएं

पैकेज 1 के अंतर्गत किलोमीटर 50 पर टॉयलेट ब्लॉक बनाए गए हैं जो यात्रियों के लिए सुविधाजनक रुकने का स्थान प्रदान करते हैं. इससे यात्रा के दौरान आराम और सुविधा में वृद्धि होगी.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से लिंक

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का मुख्य उद्देश्य पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर को सीधा जोड़ना है. जिससे इस क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी और यात्रा का समय कम होगा. यह विकास की नई दिशा को प्रदर्शित करता है और उत्तर प्रदेश के विकास के नए आयाम स्थापित करता है.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.